सामने आया अखिलेश यादव और बी चंद्रकला के बीच का बड़ा सच, मुसीबत में अखिलेश

लोकसभा चुनाव में यूपी में ज्यादा से ज्य़ादा सीटें पाने की तैयारी कर रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। अब तक उनके और आईएएस बी चंद्रकला के बीच का एक बड़ा सच छिपा हुआ था जो सीबीआई ने खोल दियाा है। आइए जानें वो कौन सा सच है।

अवैध खनन मामले की जांच में जुटी है सीबीआई

सीबीआई हाईकोर्ट के निर्देश पर यूपी के हमीरपुर में हुए अवैध खनन की जांच कर रही है। इसी वजह से सीबीआई टीम ने शनिवार को आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ वाले फ्लैट में छापा भी मारा था। जिस वक्त अवैध खनन हुआ उस दौरान हमीरपुर की डीएम बी चंद्रकला ही थीं।

आखिर अखिलेश और बी चंद्रकला का कौन सा सच सामने आया

सीबीआई ने सोमवार को अखिलेश और बी चंद्रकला के बीच का बड़ा सच सामने ला दिया है। सीबीआई ने खुलासा किया है साल 2013 में तत्कालीन डीएम बी चंद्रकला ने अखिलेश यादव के पास 14 खनन की फाइलें नियमों के विपरीत भिजवाई थीं। इनमें 13 फाइलों को अखिलेश यादव ने फौरन मंजूरी दे दी थी।

ई टेंडरिंग प्रणाली का खुद ही किया उल्लंघन

सीबीआई ने खुलासा किया है कि महिला आईएएस की भेजी गई फाइलों को मंजूरी देने के लिए अखिलेश यादव ने ई टेंडरिंग प्रणाली का ही उल्लंघन कर दिया। उस समय सीएम रहने के दौरान सपा प्रमुख के पास ही खनन मंत्रालय भी था। हालांकि महिला आईएएस और अखिलेश यादव के बीच का ये पूरा सच फाइलों में ही कैद था जो जांच में सामने आया है।

दोस्तो आपको क्या लगता है अखिलेश यादव की मुसीबत बढ़ गई है या नहीं, कमेंट में बताएं और न्यूज शेयर करें। हर अपडेट के लिए आप मुझे फॉलो जरूर करें। धन्यवाद।।

(न्यूज सोर्स- abpnews.abplive.in, livehindustan.com)

SHARE