बड़ी खबर : रिपब्लिक टीवी और एंकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कोर्ट ने नोटिस भेज सुनाई सज़ा !

मीडिया को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में देखा जाता है जो देश भर की खबरों के बारे जनता को सूचित करती है. मीडिया पर लोग आंख बंद करके भरोसा करते हैं. अगर टीवी पर गलती से न्यूज़ लग जाये तो दर्शक न चाहते हुए भी एक मिनट को देखता है कि आखिर देश में चल क्या रहा है. लेकिन कुछ मीडिया संस्थान ऐसे हैं जो टीआरपी के चक्कर ने ऐसा कंटेंट दिखा देते हैं जो किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाता है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, कुछ ही सालों पहले टाइम्स नाउ के एंकर रह चुके अर्नब गोस्वामी ने रिपब्लिक नाम का एक नया न्यूज़ चैनल खोला था जो शुरुआत में टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़ रहा था. लेकिन हालहि में इस न्यूज़ चैनल ने कुछ ऐसा कर दिया है कि जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं थी. टीआरपी पाने के चक्कर में इस चैनल ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की कुछ प्राइवेट चीजों को दिखा दिया है.

थरूर ने लिया ये एक्शन

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि शशि थरूर का कहना है कि “रिपब्लिक टीवी के एंकर ने उनकी पत्नी की मौत से संबंधति कुछ दस्तावेजों का प्रसारण कर दिया है” जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है. थरूर ने इस न्यूज़ चैनल और एंकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. कोर्ट ने इस मामले की जांच के शक्त आदेश दिए हैं.

लगाये ये बड़े आरोप

सूत्रों की माने तो थरूर ने इस न्यूज़ चैनल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि “रिपब्लिक टीवी ने उनकी पत्नी की मौत से संबंधित दस्तावेजों को चुराया है और उसके बाद उन्हें लोगों को अपने चैनल के माध्यम से बिना पूछे प्रसारित किया है. अदालत का कहना है कि “यह अदालत देखेगी कि इस मामले में कितने लोगों की जांच की जानी है. इन परिस्थितियों में संबंधित एसएचओ को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और कानून के अनुसार जांच करने का निर्देश देती है.” अगली सुनवाई 4 अप्रैल को होगी.

SHARE