इंडियन एयर फोर्स ने जारी किया हाई-अलर्ट, पाक पर कभी भी कार्रवाई कर सकता है भारत- सूत्र

J&K में इंडियन एयर फोर्स के रडार ने पाकिस्तानी वायुसेना के 2 फाइटर जेट को LOC से सटे क्षेत्र में पकड़ा हैं। रडार पर दुश्मन देश के फाइटर जेट के आते ही इंडियन एयर फोर्स पूरी तरह से चौकन्ना हैं और किसी भी प्रतिक्रिया के लिए फाइटर जेट्स को तैयार रखा गया हैं।

हालांकि जब इंडियन एयर फोर्स के रडार ने दुश्मन देश के फाइटर जेट को पकड़ा तो वो पाकिस्तान के इलाके में ही LOC से सिर्फ 10 किलोमीटर की दूरी पर हवा में उड़ रहे थे। फाइटर जेट के दिखते ही इंडियन एयर फोर्स ने सभी एयर डिफेंस सिस्टम और रडार को हाई अलर्ट जारी कर दिया।

आपको बात दें कि पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर में स्थित बालाकोट में इंडियन एयर फोर्स ने एयर स्ट्राइक की थी। सूत्रों के मुताबिक, इंडियन एयर फोर्स ने भारत सरकार को एयर स्ट्राइक से जुड़े सभी दस्तावेज दे दिए हैं। इन दस्तावेजों में एयर स्ट्राइक की तस्वीरें भी शामिल हैं। दस्तावेजों के अनुसार,जेश-ए-मोहम्मद के आतं*की कैंपो पर इंडियन एयर फोर्स के अधिकतर निशाने सही लगे हैं।

हालांकि बालाकोट हम*ले पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया का दावा है की बालाकोट एयर स्ट्राइक बुरी तरह से फ़ैल हुई थी…

‘सैटेलाइट तस्वीरों में हम*ले का कोई निशान नहीं दिखता’

रॉयटर्स के मुताबिक, बाईं तरफ की तस्वीर 25 अप्रैल 2018 को ली गई थी. ये गूगल की फोटो है. इसमें भी जैश का वही जबा टॉप वाला मदरसा दिख रहा है. दाहिनी फोटो 4 मार्च, 2019 की बताई जा रही है. यानी भारत के किए हमले के छह दिन बाद की फोटो. रॉयटर्स के मुताबिक, मदरसे को कोई बड़ा नुकसान नहीं नज़र आ रहा.
रॉयटर्स ने सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों के आधार पर ये खबर दी है. रॉयटर्स के मुताबिक, ये जैश के उसी मदरसे की तस्वीरें हैं जिनके ऊपर इंडियन एयर फोर्स ने हम*ला किया. रॉयटर्स ने जो तस्वीर दिखाई है, उसमें जंगल के बीच एक इमारत नज़र आ रही है. रॉयटर्स का कहना है कि सैटेलाइट से ली गई ये तस्वीरें हाई-रेजॉल्यूशन की हैं. इसमें 28 इंच छोटे साइज वाले ब्योरे भी साफ नज़र आ रहे हैं.

SHARE