यहां के लोग करते हैं म री हुई लड़कियों से शादी, श व को कब्र से निकालकर बेचा जाता है लाखों में

ये दुनिया अनोखी है. यहां आये दिन अजीबोगरीब घटना होती रहती है. अगर रिसर्च करने जाए तो व्यक्ति को ऐसी-ऐसी अजीब परंपराओं के बारे में पता चलेगा जिसके बारे में जानकर वह अपना सिर पकड़ लेगा. इस दुनिया में कई ऐसे रहस्य हैं जिससे अधिकतर लोग अनजान हैं. अब व्यक्ति देश और दुनिया में चल रहे सभी परंपराओं के बारे में तो नहीं जान सकता. ये थोड़ा मुश्किल है. लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको जो बताने जा रहे हैं वह बेहद चौंकाने वाला है.

आज हम आपको एक ऐसे हैरान कर देने वाली परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जो वाकई डरावनी है. देश तो छोड़िये जनाब विदेशों में भी कुछ ऐसी अजीबोगरीब परंपरा प्रचलित है जिसके बारे में जानकर इंसान की रूह कांप जायेगी. लेकिन फिर भी लोग इस तरह की दकियानूसी परंपरा निभा रहे हैं.

करवाई जाती है मृ त लड़कियों से शादी

बता दें, आज के इस पोस्ट में हम जिस परंपरा की बात करने जा रहे हैं वह चीन की है. चीन में एक ऐसी जगह मौजूद है जहां के लोग मृ त लड़कियों से शादी करते हैं. मृ त लड़कियों की ला श को सजा-धजा कर रस्मों रिवाज के साथ इस अजीब शादी की पूरी प्रथा को निभाया जाता है.

चीन में एक गांव है जहां ये प्रथा पिछले 3000 सालों से चली आ रही है. दरअसल, यहां भूतिया शादी का प्रचलन है जिसमें अविवाहित और मृ त लड़कों की शादी मृ त महिलाओं के साथ करा दी जाती है. इस शादी के लिए लड़के का परिवार लड़की के घरवालों को मुंहमांगी कीमत देने के लिए तैयार रहता है.

परंपरा बन गया है पैसे कमाने का जरिया

आलम ये है कि अब यहां के लोग मृ त लड़कियों की ला शें चुराकर लड़के के परिवार को बेचते हैं. ये उनकी कमाई का जरिया बन गया है. 2017 में चीन के मध्य हेनान में एक लड़की को नींद की दवाई खिलाकर जिंदा दफ़नाने की कोशिश की गयी थी. होश आने पर वह लड़की किसी तरह बाल-बाल बची.

उसकी ला श को बेचने के लिए कुछ लोग उसे जिंदा ही दफ़नाने लगे थे. वहीं, 2016 में उत्तर पूर्वी चीन में दो लड़कियों की ह त्या का मामला सामने आया है. जांच होने पर पता चला कि ला श को बेचने के लिए दोनों लड़कियों की ह त्या कर दी गयी थी.

पहले तो ये परंपरा अपने आप में ही अजीब है. अब ये वहां के लोगों के लिए प्रथा कम और पैसे कमाने का जरिया ज्यादा बन गया है. पैसे कमाने के चक्कर में लोग ऐसा घिनौना अपराध करने से भी नहीं डरते. वरना आप ही बताइए कोई इंसान कैसे किसी जिंदा इंसान को दफ़नाने के बारे में सोच सकता है. अगर आप भी ऐसी ही कुछ अजीबोगरीब प्रथा के बारे में जानते हैं तो हमारे साथ जरूर शेयर करें.

SHARE