2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नहीं करेगी इस पार्टी से गठबंधन, अकेली लड़ेगी चुनाव, जीत तय

इस साल देश के 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं वहीं अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते कांग्रेस और बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। गौरतलब है कि बीजेपी को हराने के लिए इस बार सभी विपक्षी दल एकजुटता की बात कर रहे हैं।

1. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा एलान

खबर सामने आई है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस किसी भी पार्टी से गठबंधन कर के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लगातार हो रही इसके कयासबाजी पर विराम लगा दिया है। जिसमें कहा जा रहा था कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

2. पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रंजन चौधरी ने कहा है कि उनकी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ पूरे दमखम से चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि बीते कुछ वक्त से बंगाल के लोकल मीडिया द्वारा दोनों राजनीतिक दलों के साथ आकर चुनाव लड़ने पर फर्जी खबरें चलाई जा रही थी।

3. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- बीजेपी के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

मीडिया के मुताबिक, कहा जा रहा था कि राज्य में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस मिलकर बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में मोर्चा खोलेंगे। अब अधीर चौधरी द्वारा दिए गए बयान से साफ साफ जाहिर हो गया है कि कांग्रेस ऐसा कुछ नहीं करने वाली है।

4. ममता बनर्जी कर रही बीजेपी को घेरने की तैयारी

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगी हुई हैं , साल 2019 में ममता बनर्जी बीजेपी के खिलाफ एक बड़ी रैली करने वाली हैं।

गौरतलब है कि साल 2019 में विपक्षी पार्टियों की एकजुटता बीजेपी के लिए मुसीबत का कारण बन सकती है। जिसके चलते बीजेपी भी अभी से सक्रिय हो गई है।

SHARE