कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला : देश में ये शब्द हुए बैन ! – देखें

वैसे तो हमारे देश में हर चीज के लिए अलग-अलग कानून पहले से बनी हुई है. अगर आप कोई भी जुर्म करते हैं तो कानून आपको सजा देगी. हाल में ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक जजमेंट से सबको चौका दिया हैं. अब अगर आप किसी भी आदमी का अपमान करते हैं तो अब आपकी खैर नहीं. अगर वो आदमी चाहए तो आपके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा कर आपको परेशानी में डाल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं विस्तार से पूरा मामला क्या है.

बॉम्बे हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए कहा हैं कि अब किसी भी आदमी का अपमान के बदले आपको जेल तक हो सकती हैं. इसके साथ ही कोर्ट ने ये भी आदेश दिया है कि आपको भारी जुर्माना भी देना पड़ सकता है. एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया हैं.

क्या हैं फैसला

मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने साफ कर दिया है कि अब कोई भी लड़की, औरत किसी पुरुष को नामर्द नहीं बोल सकती हैं. ऐसा करना कानूनन जुर्म माना जायेगा. कोर्ट ने इसके पीछे का तर्क दिया है कि ऐसा करने से दूसरों के मन में उसके प्रति नकारात्मक भाव उत्पन होता हैं. बता दे कि कोर्ट ने यह फैसला एक याचिका पर सुनवाई करते हुए लिया हैं. महिला ने याचिका में कहा था कि मै अपने पति से तलक चाहती हूँ, क्योंकि वो नपुंसक हैं. हालांकि कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया था.

पत्नी के आरोपों पर पति ने किया मानहानि का केस

सुनवाई के दौरान कोर्ट में महिला बार-बार अपने पति को नपुंसक बोल रही थी. जवाब में वकील ने कहा कि अगर यह सच है तो फिर आपके २ बच्चे कैसे हो गए? इस बात को सुनकर जज ने पीड़ित पति के हक में फैलसे सुनाते हुए कहा कि कोई महिला अपने पति के खिलाफ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं. वरना महिला को जेल या फिर भारी जुर्माना भरना पड़ सकता हैं.

SHARE