17 महीने से गर्भवती है ये महिला आखिर क्यों नहीं हो रही डिलीवरी, वजह आपको हिलाकर रख देगी…

यह हम सभी जानते है कि महिला गर्भवती होनें के 9 माह बदा बच्चे को जन्म देती है। प्रकृति के अनुसार मां के गर्भ में पल रहे भ्रूण को परिपक्व होनें में 9 माह का समय लगता है। जिसके बाद ही शिशु गर्भ से बाहर आता है। लेकिन आज आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे है जिसके बारे में सुनकर किसी का भी माथा ठनक जाता है। एक महिला 17 महिनों से गर्भवती है लेकिन उसकी डिलवरी नहीं हो रही है।

ये बात आसानी से लोगों के गले उतरने वाली नहीं है लेकिन सच्चाई यही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह महिला चीन की रहने वाली है। महिला का नाम वांग सुई बताया जा रहा है। जो मई 2017 से गर्भवती है। हालांकि महिला गर्भवती होने के बाद वह नियमित रूप से डॉक्टर से चेकअप भी करवा रही है।

चिकित्सकों ने भी महिला को गर्भवती होनें के बाद तय डेट दे दी थी लेकिन जब समय पर डिलीवरी नहीं हुई तो डॉक्टर भी परेशान हो गए। बाद मे चिकित्सकों ने बताया कि भ्रूण का सही तरीके से विकास नहीं हो रहा है जिसकी वजह से सिजेरियन डिलवरी भी नहीं की जा सकती है।

यह महिला अब तक 30 बार चेकअप करवा चुकी है। लेकिन 17 महीने के बाद भी बच्चे का शरीर नहीं बढ़ रहा है। हालांकि बच्चा पेट मे सुरक्षित है। बच्चें के नहीं बढऩे की वजह से डिलीवरी नहीं हो पा रही है। हालांकि चिकित्सकों ने इस बात का दावा किया है कि 18 वें महिने में बच्चा हो जाएगा। वही वांग को भी अपने बच्चे के पैदा होनें का बेसब्री से इंतजार है।

SHARE