राफेल विवाद पर फ्रांस की तरफ से आया सबसे बड़ा बयान, घोटाले को लेकर कही यह बड़ी बात

पिछले काफी लंबे समय से चुनावी मौसम को देखते हुए पक्ष और विपक्ष के बीच राफेल डील को लेकर काफी ज्यादा हंगामा मचा हुआ था। गौरतलब है कि राहुल गांधी 5 राज्यों में होने वाले चुनावों की रैली के दौरान लगातार राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साध रहे थे। इसके अलावा राफेल डील को लेकर ही राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी पर इतने ज्यादा हमलावर हो गए कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चोर तक बता दिया। इसके साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी को भारत का अब तक का सबसे भ्रष्ट प्रधानमंत्री भी बताया।

हालांकि सरकार की तरफ से लगातार यह बात कही जा रही है कि राफेल डील पहले की डील से बेहतर और सस्ती है। इसके अलावा सरकार ने सुरक्षा मुद्दों को लेकर इस पर लगाए गए किसी भी हथियार की कीमत सामने लाने से साफ मना कर दिया।

यही वजह है कि सरकार को राफेल डील के लिए काफी जगहों पर चुप्पी साधनी पड़ी है। हालांकि इसी बीच फ्रांस के राजदूत एलेग्जेंडर जिगलर का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल फ्रांसीसी राजदूत एलेग्जेंडर जिगलर ने अपने बयान में कहा है कि भारत देश के लोगों को चारों तरफ से आ रहे ट्विट्स के द्वारा भ्रामक जानकारियों को नजरअंदाज कर देना चाहिए। तथा लोगों को सिर्फ तथ्यों पर आधारित जानकारी पर ही यकीन करना चाहिए।

हालांकि उनके इस बयान से यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह किस पर निशाना साध रहे हैं। लेकिन उनके इस बयान से एक चीज अवश्य स्पष्ट हो गई है कि वह लोगों में राफेल डील को लेकर बिल्कुल सही संदेश पहुंचाना चाहते हैं। क्योंकि किसी भी नेता की बयानबाजी को नजरअंदाज कर हमें सिर्फ तथ्यों पर आधारित राफेल डील के बारे में सोचना चाहिए।

हालांकि क्या वाकई में राफेल डील में कोई बड़ा घोटाला हुआ है तथा क्या इसमें मोदी सरकार दोषी है? आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करें।

SHARE