गूगल पर भीखारी सर्च करने पर दुनिया के इन दो बड़े नेताओं की तस्वीर सामने आ रही है, भारत का…

गूगल आज हम सभी की ज़िन्दगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है. आपको बता दें कि गूगल दुनिया की टॉप सर्च करने वाली साईट है और दुसरे नंबर है फेसबुक. लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि गूगल से कभी गलती नहीं होती है. आम तौर पर तो ऐसा माना जाता है कि गूगल हमेशा सभी कुछ सही और सटीक बताता है लेकिन इन दिनों उसने एक इतनी बड़ी गलती कर दी है, जिसकी वजह से उसके सीइओ को तलब किया गया है.

दरअसल मामला कुछ यूँ है कि गूगल ने दुनिया के दो बड़े नेताओं के साथ बड़ा खेल कर दिया और गूगल पर बिखारी और इडियट सर्च करने पर रिज़ल्ट में इन दोनों नेताओं की तस्वीर सामने आ रही है. इनमे से पहले हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और दुसरे हैं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान. इसमें इडियट वाला नतीजा ट्रंप से जुड़ा है और भिखारी वाला इमरान खान से.बहरहाल, आपको बता दें कि इस मामले में एक तरफ जहाँ ट्रंप ने सीइओ को तलब किया है.

तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में इस मामले में एक्शन लेने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया है. कहा जा रहा है कि बीते दिनों इमरान खान एक भाषण को गलती से बीजिंग की जगह बेगिंग करके चलाया गया था. वहीँ इसे लेकर तमाम तरह के पोस्टर्स भी बनाए गए थे सोशल मीडिया पर. हालाँकि इसकी वजह से मीडिया ने माफ़ी मांग ली थी.

मुमकिन हो कि ऐसा इसलिए भी हो सकता है. वहीँ पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से भी गुज़र रहा है. हालाँकि अब पाकिस्तान में इसे लेकर काफी गुस्सा है और इसके मद्देनज़र पाकिस्तान बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में देखना दिलचस्प है कि अगर यह सब कुछ गलती से हो रहा है तो ऐसे आगे न हो, उसे रोकने के लिए गूगल क्या कदम उठाने वाला है.

SHARE