बड़ी खबर: राहुल गाँधी की वजह से गुलाम नबी ने दिया इस्तीफा, पार्टी में उथलप-पुथल

लोकसभा चुनाव के पहले और प्रियंका गाँधी के आने के बीच अब गुलाम नबी आजाद ने हैरान कर देने वाला कदम उठाया है. खबर आ रही है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माने जाने वाला गुलाम नबी आज़ाद से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने राहुल गाँधी के एक फैसले के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि राहुल गाँधी के हाथों में पार्टी की कमान आने के बाद उन्होंने कई बड़े फैसले किये हैं.

एक तरफ जहाँ कांग्रेस पार्टी के भीतर युवा चेहरों को नई नई ज़िम्मेदारी दी जा रही है वहीँ दूसरी तरफ राहुल गाँधी नई नई टीम बना रहे हैं. गुलाम नबी आज़ाद ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई कमेटीयों इस्तीफा दिया है. बड़ी बात यह है कि इन समितियों का गठन खुद पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने किया था. लेकिन गुलाम नबी आजाद ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा है कि वह पहले से ही तमाम राष्ट्रीय कमेटीयों के सदस्य थे.

बावजूद इसके उन्हें बाद राज्य स्तरीय कमेटियों में किया गया. कहा जा रहा है कि गुलाम बनी आज़ाद इससे अंजान थे लेकिन जैसे ही उन्हें इस बात का पता चला उन्होंने बिना देरी किये इस्तीफा दे दिया. कहा जा रहा है कि उन्हीं राज्य स्तरीय समितियों में शामिल करने से पहले पूछा नहीं गया था. लेकिन अब उन्होंने खुद को इससे अलग कर लिया है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव सिर पर अ गया है. ऐसे में राहुल गाँधी एक वक़्त भी आराम नहीं कर रहे हैं और देश भर में पार्टी के लिए दौरा कर रहे हैं. इस बीच अब पार्टी ने प्रियंका गाँधी को भी सक्रीय राजनीति में उतार दिया है. कहा जा रहा है कि प्रियंका गाँधी युवाओं से तालमेल बैठालकर पार्टी को मज़बूत स्थिति में लाने की कोशिश करेंगी.

SHARE