हार्दिक पटेल कांग्रेस में हुए शामिल, भाजपा में मचा हड़कंप – देखें

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। हार्दिक पटेल ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। गांधीनगर में कांग्रेस की एक रैली के दौरान पार्टी में शामिल होने के बाद हार्दिक ने कहा कि वह अब गुजरात के छह करोड़ लोगों के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की भी तारीफ़ की।

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस अध्यक्ष ईमानदार हैं। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने कांग्रेस और राहुल को क्यों चुना। मैंने राहुल गांधी को चुना क्योंकि वह ईमानदार हैं। वह एक तानाशाह की तरह काम करने में विश्वास नहीं करते हैं”।

हार्दिक ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने पिछले महीने पुलवामा हमले के बाद 28 फरवरी को होने वाली अपनी रैली को टालने का फैसला किया तो उस समय प्रधानमंत्री देशभर में रैलियां कर रहे थे।

हार्दिक के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि हार्दिक जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। अभी इस सीट पर बीजेपी काबिज़ है। पूनमबेन मादाम यहां से सांसद हैं।

यहां कांग्रेस को 2009 और 2004 में जीत मिली थी। इससे पहले यहां बीजेपी के चंद्रेश कोराडिया को 1989 से 1999 के बीच लगातार पांच बार जीत मिली थी। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से ही हार्दिक के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक ने कांग्रेस का समर्थन किया था। जिसके चलते कांग्रेस ने राज्य के चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी।

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी, हालांकि वह बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने में नाकाम रही थी।

SHARE