हैदराबाद में जब्त किये 8 करोड़ रूपए नगद, भाजपा के खाते से निकले थे पैसे, जानें पूरा मामला

हैदराबाद– वोटिंग से दो दिन पहले शहर के नारायणगुड़ा में बड़ी मात्रा में नकदी पकड़े जाने से खलबली मच गई है। नॉर्थ जोन टास्कफोर्स पुलिस ने सोमवार को नारायणगुड़ा में तलाशी अभियान चला रही 8 करोड़ रुपये की नकदी के साथ एक कार को सीज किया है। पुलिस ने बताया कि यह नकदी भाजपा की है।

पुलिस ने पहले प्रदीप रेड्डी नामक व्यक्ति की कार से 2 करोड़ की नकदी बरामद की और पूछताछ में उसके द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस ने और 6 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने बताया कि यह राशि नारायणगुड़ा इंडियन बैंक में भाजपा के खाते से यह राशि ड्रा की गई है। बड़ी मात्रा में नकदी एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तलाशी के दौरान यह नकदी पकड़ ली है।

पुलिस ने तेलंगाना बीजेपी से संबंधित 8 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की, हैदराबाद पुलिस ने तेलंगाना में बीजेपी से जुड़ी आठ करोड़ रुपये की नकदी सोमवार को जब्त की. पुलिस ने आरोप लगाया कि यह राशि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों और उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना बैंक से निकाली गई.

हालांकि बीजेपी ने आरोप से इनकार किया और आरोप लगाया कि यह स्पष्ट रूप से जरूरत से ज्यादा की गई कार्रवाई और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का राजनीतिक षड्यंत्र है.

प्रदेश बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने कहा, “हम इस व्यवहार की कड़ी निंदा करते हैं. बीजेपी ने कोई कानून नहीं तोड़ा और चुनाव आयोग के किसी दिशा-निर्देश का उल्लंघन नहीं किया.’’ उन्होंने कहा, ”हमने अपने अकाउंट से पैसा निकाला, जब यह पैसा ऑफिस लाया जा रहा था, पुलिस ने कार्रवाई की और पैसा पुलिस स्टेशन लाया गया.”

SHARE