इजराइल और इस मुस्लिम देश मे फिर जंग शुरू, एक दूसरे पर बमबारी शुरू

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच फिलहाल शान्ति बहाल होती नहीं दिख रही है. आये दिन यहाँ पर हमसे औ हिंसा की घटना लगातार हो रही हैं. बता दें कि बीते कुछ समय पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप से येरुशलम को इजराइल की राजधानी के तौर पर मान्यता दे दी थी, जिसके बाद यह मामला और गर्मा गया.

1. गाजा पर फिर हुई हिंसा

उसके बाद से ही गाजा में लगातार अशांति फ़ैल रही है. इस बीच अब खबर आ रही है कि विद्रोहयों ने गाजा से इजराइल के सैनिकों पर गोली बारी की है. इस बात की जानकारी इजराइल की सेना की तरफ से दी गई है. बुधवार को जानकारी देते हुए बताया है कि गाजा के विद्रोहियों ने इसराइल के वाहनों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद से हिंसा शुरू हो गई. इस गोलीबारी के शुरू होने के बाद इजराइल की सेना ने भी हमले का जवाब दिया है.

2. इस्राइल की सेना पर दागे मिसाइल

इसके बाद फिलिस्तीन की तरफ से भी गोलीबारी की गई है. ऐसे इजराइल की सेना की तरफ से कहा गया है. इजराइल की सेना ने कहा है कि फिलिस्तीन ने सीमा पार से लगभग 70 रॉकेट दागे हैं. इस घटना पर संयुक्त राष्ट्र के पश्चिम एशिया के प्रतिनिधि निकोलाय म्लादेनोव का भी बयान आया है. उन्होंने कहा है कि फिलिस्तीन और इस्राइल की इस ताज़ा घटना से मैं काफी दुखी हूँ.

3. इजराइल ने भी किया हमला

बता दें कि गाजा पर काफी दिनों से हिंसा हो रही है. अभी हाल ही में फिलिस्तीन की अवाम की तरफ से अपने हक की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसे इजराइल ने क्रूरता के साथ कुचलने की कोशिश की और प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला कर दिया. इजराइल की सेना की हरकत की वजह से काफी लोगों को चोट पहुंची थी, वहीँ इस्राइल की सेना द्वारा की गई इस हिंसा में कई लोगों की मौत भी हो गयी थी.