मुहम्मद अब्बास ने तोड़ डाला 100 साल का रिकॉर्ड, क्रिकेट जगत हुआ हैरान

क्रिकेट की दुनिया में भारत और पाकिस्तान का नाम ऐसे देशों के तौर पर जाना जाता है, जहाँ के लोग क्रिकेट को लेकर बेहद दीवाने होते हैं. वहीँ इन दोनों देशों की टीमों ने कई ऐसे खिलाड़ी दिए हैं, जिनका लोहा पूरी दुनिया मान चुकी है. ऐसे में अब आज हम आपको पाक के ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पूरे सौ साल का रोकार्ड तोड़ दिया है. दरअसल इस क्रिकेटर का नाम है मोहम्‍मद अब्‍बास. मोहम्‍मद अब्‍बास की ज़िन्दगी बेहद मुफलिसी में गुजरी है.

लेकिन तमाम परेशानियों को झेलते आज उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. अब उन्होंने दुनिया भर में अपनी शानदार पहचान बना ली है. हाल ही में पाकिस्तान ने ऑस्‍ट्रेलिया को 373 रनों से करारी शिकस्त दी है. पाक और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच यह मैच अबू धाबी में खेला गया था. लेकिन इस दौरान मुहम्मद अब्बास ने कमाल कर दिखाया है. इस दौरान अब्बास ने पहली पारी में 5/33 तो दूसरी पारी में 62/5 का शानदार प्रदर्शन किया. या सीरीज दो मैचों की थी, जिसमे उन्होंने 10.58 के औसत से कुल 17 विकेट लिए.

वहीँ इस दौरान उन्हें मैच ऑफ द मैच के लिए भी चुना गया. अब अगर बात करें उनके रिकॉर्ड की तो इस तरह वह पकिस्तान के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक सीरीज में 15 या फिर उससे अधिक विकेट लिए. बता दें कि इससे पहले मोहम्‍मद आसिफ दो मैचों की सीरीज में 10.76 के औसत से 17 विकेट लिए थे.

यह मैच पाक और ने श्रीलंका के बीच 2006 में खेला गया था. इसके अलावा अब्बास का यह शानदार प्रदर्शन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुआ पिछले 100 साल का सबसे शानदार है. इससे पहले इंग्‍लैंड के रिचर्ड इलसन ने दो मैच में 10.88 के औसत से 17 विकेट झटके थे. वहीँ अब्बास का प्रदर्शन औसत 15.64 है. वहीँ वह 100 साल में 50 प्‍लस विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं.

SHARE