मुस्लिम समाज पूरे देश में निकालनें जा रहा है बहुत बड़ी रैली, वजह जान चौंक जाएंगे आप

भारत में मुस्लिम समुदाय दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला समुदाय है। गौरतलब है कि मुस्लिम समुदाय को अभी भी भारत में अल्पसंख्यक का दर्जा प्राप्त है। इसके अलावा चुनाव में भी तमाम राजनेता हिंदु मुस्लिम की राजनीति करके अपने वोट बैंक पर एक ताला लगाते हैं। हालांकि इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है। कि इसी महीने की 21 तारीख को मुस्लिम समाज पूरे देश भर में एक रैली निकालने वाला है। तथा इसके पीछे एक बहुत बड़ी वजह है।

दरअसल 21 नवंबर को पूरा मुस्लिम समाज मोहम्मद पैगंबर के जन्मदिन की खुशी में पूरे देश भर में एक रैली निकालने वाला है। तथा इस रैली की तैयारियां भी जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं। सबसे गौरतलब बात यह है कि यह रैली हर साल निकाली जाती है। बताते चलें कि मुस्लिम धर्म के अनुसार 12 रबी उल अव्वल को हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। इसीलिए इस तारीख को सभी मुस्लिम समाज एकजुट होकर रैली निकालते हैं और खुशी बांटते हैं।

हालांकि वैसे तो इस रैली में कोई भी राजनीतिक चर्चा नहीं होनी चाहिए। लेकिन जैसा कि हम जानते हैं की वर्तमान समय में देश में पांच राज्यों में चुनाव चल रहे हैं, इसके अलावा जल्दी लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं। ऐसे में कई राजनीतिक दल इस रैली का राजनीतिक फायदा भी उठाने की फिराक में है। हालांकि कुछ राज्यों में आचार संहिता के चलते इस रैली का असर फीका रहेगा। लेकिन अन्य राज्यों में यह रैली विस्तार रूप में देखी जा सकेगी। तथा रैली के बाद ही यह स्पष्ट पता चल जाएगा कि आखिर कौन-कौन से नेता इस रैली में शिरकत हुए।

हालांकि यह तो निश्चित है कि इस रैली के दौरान इसका राजनीतिक फायदा भी उठाने की कोशिश जरूर की जाएगी तथा सभी राजनीतिक पार्टियां इस रैली के दौरान खुद को मुस्लिम हितैषी भी बताएंगे। लेकिन आप के अनुसार ऐसी कौन सी राजनीतिक पार्टी है, जो सिर्फ मुसलमानों के हित के बारे में सोचती है तथा सोचने के साथ-साथ हितैषी कार्य भी करती है। आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करें।

SHARE