इस पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मुलायम सिंह यादव, कांग्रेस में दौड़ी खुशी की लहर

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है, ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी- अपनी तैयारियों में जुट गई है, इसी को लेकर उत्तर प्रदेश की दो दिग्गज पार्टी समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें तेज हैं। शुक्रवार को दिल्ली में मायावती के आवास पर बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुलाकात की, करीब 1 घंटे तक चली इस मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों ने 37-37 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया, वहीं इस मीटिंग में यह भी निर्णय लिया गया कि, 2 सीटें सहयोगी ‘लोकदल पार्टी’ को मिलेंगी।

गौरतलब है कि इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने दी, उन्होंने यह भी बताया कि समाजवादी पार्टी के टिकट पर मैनपुरी से पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव उम्मीदवार बनाए जाएंगे। सपा नेता रामगोपाल यादव ने आगे यह भी बताया कि, कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली अमेठी व रायबरेली सीट से लोक दल पार्टी के प्रत्याशी उतारे जाएंगे।

हालांकि इस गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं है, फिलहाल कांग्रेस के लिए यह खुशी की बात है, क्योंकि लोक दल पार्टी का ज्यादा प्रभाव अमेठी और रायबरेली में नहीं है, जितना कि समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाजवादी पार्टी का है। जाहिर सी बात है कि वहां अगर बीजेपी ने अपने मजबूत प्रत्याशी नहीं उतारे, तो निश्चित तौर पर रायबरेली और अमेठी दोनों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार जीत सकते हैं।

फिलहाल इस पोस्ट से संबंधित अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट करके जरूर बताएं, पोस्ट को लाइक और शेयर करें तथा हमारे चैनल को फॉलो करना ना भूले।

SHARE