नोकिया लांच करने जा रहा है 7 कैमरे वाला फ़ोन, आ गया स्मार्टफ़ोन्स का बाप – देखें

2019 यानी नए साल का आगाज़ हो चुका है। पिछले साल टेक क्षेत्र में वॉटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच वाले स्मार्टफोन का ट्रेंड देखने को मिला और साल के अंत में Huawei और Samsung जैसे कंपनियों ने अपने पहले सेल्फी कटआउट वाले स्मार्टफोन बाजार में उतारे। इस साल भी उम्मीद है कि डिस्प्ले में सेल्फी सेंसर के लिए छेद वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं। विश्वभर में 5 जी का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

ऐसे में हैंडसेट निर्माता कंपनियां ग्राहकों की मांग को समझते हुए इस साल 5 जी सपोर्ट वाले हैंडसेट को पेश कर सकती हैं। अगर आप भी टेक लवर हैं और यह जानने को उत्सुक हैं कि इस साल नोकिया लांच करने जा रहा है स्मार्टफ़ोन्स का बाप जिसमें एक ही फ़ोन में होंगे 7 कैमरे, तो आज हम आप लोगों को अपने इस आर्टिकल में नोकिया के इस फ़ोन की जानकारी देंगे।

2018 में टेक क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ऐप्पल की बिक्री कुछ खास अच्छी नहीं रही। ऐसे में अब देखने वाली बात यह भी होगी कि कंपनी 2019 में अब किस रणनीति के साथ उतरती है। फिलहाल यह कह पाना मुमकिन नहीं कि Apple 2019 में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए इस साल किफायती स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी या नहीं?

नोकिया 9 प्योरव्यू

नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 प्योरव्यू को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में नोकिया 9 प्योरव्यू की कीमत भी लीक हुई थी। पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप से लैस Nokia 9 PureView को जनवरी 2019 के तीसरे या फिर चौथे सप्ताह में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

एचएमडी ग्लोबल हर साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 के दौरान अपने नए मॉडल से पर्दा उठाती है। लेकिन इस बार कंपनी Nokia 9 PureView को MWC 2019 से पहले लॉन्च करने की तैयारी में है। नोकिया 9 प्योरव्यू की शुरुआती कीमत 749 यूरो (लगभग 59,600 रुपये) या 799 यूरो (लगभग 63,600 रुपये) हो सकती है।

SHARE