दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेताओं में ट्रम्प और पुतिन के साथ आए राहुल गांधी लेकिन पीएम मोदी का हुआ सफाया !

राजनीति के युवा चेहरे के रूप में उभरने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज देश की जनता के प्रिय हो गये हैं. विरोधियों पर शेर की तरह दहाड़ने वाले मोदी आज राजनीति से पिछड़े हुए नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी जमीनी स्तर पर जनता से जुड़े रहे हैं और उनके हर मुसीबत को अपने सिर लेकर उनकी सेवा की है. जब भी लोगों को उनकी जरूरत पड़ी है आधी रात को भी उनके साथ खड़े रहे हैं.

लोकप्रियता का खेल बिगड़ा

एक समय था जब पूरे देश में मोदी-मोदी हुआ करता था लेकिन अब मोदी के नाम पर जनता गाली देना शुरू कर देती है. बीजेपी ने मोदी को ब्रांड के तौर पर जनता के सामने पेश करके बेवकूफ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. लेकिन अब उनका ये खेल बिगड़ा सा दिखाई दे रहा है, ब्रांड मोदी फेल होता जा रहा है. जबकि राहुल की छवि खराब होने की बजाय और सुधर रही है.

ताकतवर नेताओं में शामिल हुए राहुल

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि हालहि में एक सर्वे हुआ जिसमें विश्व के सबसे ताकतवर नेताओं की सूची जारी की गई जिसमें भारत के विपक्षी दल के नेता राहुल गांधी का नाम भी शामिल है लेकिन पूरी दुनिया में अपने जुमलों से फेमस मोदी का नाम नहीं है. जी हाँ, आपने सही सुना. 2019 के नए साल में इन ताकतवर नेताओं का वर्चस्व देखने को मिलेगा. आये जानते हैं आखिर और कौन है इस सूची में शामिल.

ये है विश्व के ताकतवर नेता

सूत्रों के अनुसार, इस लिस्ट में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन, अमेरिका में राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप, इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू और भारत की विपक्ष सरकार के अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल है. इस लिस्ट में मोदी का नाम न होना ये साफ जाहिर करता है कि वह अब जनता के लायक नहीं है. साल 2019 बीजेपी के लिए बुरे सपने की तरह गुजरने वाला है.

SHARE