बड़ी ख़बर: चुनाव से पहले कांग्रेस के समर्थन में आए राज्य के चार बड़े दल, भाजपा में मचा हड़कंप, पढ़ें खबर

देश में 2019 का लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों ही पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी अपनी अपनी जीत का दावा कर रही है. वहीँ राजस्थान विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर निकल कर सामने आ रही हैं. बताया जा रहा हैं कि राजस्थान में चार बड़े दलों ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया हैं. इस ऐलान के बाद कांग्रेस पार्टी में ख़ुशी का लहर दौर गया हैं.

राजस्थान से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि राजस्थान में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने अबतक 184 सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे हैं. ऐसा माना जा रहा हैं कि बचे सीटो पर कांग्रेस अन्य दलों के लिए छोड़ दिया हैं. सूत्रों कि माने तो आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने राजस्थान में सहयोगी दलों के साथ गठबंधन के लिए तैयार हुई हैं.

बीजेपी को लगा करारा झटका

बीजेपी से नाराज़ चल रहे सांसद हरीश मीणा और विधायक हबीबुर्रहमान ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया हैं. इसके पीछे का करना बताया जा रहा हैं पार्टी कि तरफ से इन्हें टिकेट नहीं दिया गया था. इस्तीफा देते साथ इन दोनों ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया हैं. दाबा किया जा रहा हैं आने वाले दिनों में भाजपा के कई नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. आने वाले चुनाव में इस बात का खामियाजा बीजेपी को झेलना पड़ सकता हैं.

बचा हुआ सीट इन दलों को मिल सकता हैं

आपको बता दे कि कांग्रेस के पास अभी भी 7 ऐसे सीट बचे हैं जो चुनाव में तस्थौ पलट सकता है. सूत्रों कि माने तो कांग्रेस यह सीट एलजेडी, एनसीपी, सपा और आरएलडी के प्रत्याशियों को दे सकती हैं. हालंकि अभी तक पार्टी कि तरफ से कोई बयान नहीं आया हैं. खबरों कि माने तो इनमें से अब तक पांच सीटों पर सहमति बन चुकी है. जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे राजनीति में कुछ न कुछ उठा पटक हो रही है.

SHARE