रसोई गैस बुक करवाने, भरवाने का झंझट खत्म, इतिहास में पहली बार मोदी सरकार ने किया ये ऐलान

कई बार खाना बनाते वक्त ही गैस खत्म हो जाता और फिर हम गैस की बुकिंग करते हैं। बुकिंग करने के 2 से 3 दिन बाद सिलेंडर आता है। इससे लोगों को काफी परेशानी होती है। इसीलिए मोदी सरकार ने लोगों की परेशानी का एक नया हल निकाला है। अगर आप अपने घर में पाइप से रसोई गैस आने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए मोदी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। मोदी सरकार ने जाहिर किया कि जल्द ही भारत के 174 शहरों में पाइप से रसोई गैस पहुंचने का इंतजाम किया जाएगा, जिसके बाद लोगों को रसोई गैस भरवाने और बुकिंग करने की झंझट नहीं रहेगी।

9वें सीजीडी बिडींग राउंड के तहत देश के कई अगल बगल जिलों को मिलाकर 86 ज्योग्राफिकल एरिया बनाया गया है, जिसके दायरे में 22 से ज्यादा राज्य शामिल है। सरकार पाइप से रसोई गैस पहुंचाने के लिए अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रही है। अब आपको रसोई गैस भरवाने के लिए पैसा देने का कोई जरूरत नहीं है।

लोकसभा चुनाव सर पर है इसलिए हो सकता है मोदी सरकार देश की जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है, जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे-वैसे मोदी सरकार जनता को तरह तरह की स्कीम्स के जरिये लोगों का दिल जीतना चाहती है जिससे देश की जनता खुश होकर फ़िर से ओदी सरकार को वोट दे और आने वाले लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार को जीत दिलाये.

इससे पहले मोदी सरकार देश की जनता के सामने बड़े-बड़े वाडे कर चुकी है जो इन 5 सालों में भी पूरे नहीं हो पाए है, मोदी सरकार को हारने का डर लग रहा है इसलिए शायद सरकार जनता को तरह-तरह की स्कीम्स देकर आने वाले चुनावों में अपना वोतेबंक पक्का कर रही है.

SHARE