T20 टीम में सेलेक्ट न किये जाने पर इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया सन्यास, सदमे है पूरी टीम …..

भारत दौरे के अन्‍तर्गत होने वाली सीरीजों में से अब सिर्फ टी20 सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला आज से खेला जाने वाला है। आपको बता दें कि अभी तक दो सीरीजे खेली जा चुकी है जिसमें इंडियन ने शानदार जीत दर्ज करते हुये दोनो सीरीजे अपने नाम कर ली है। पर अभी अभी क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर मिली है जिसके अनुसार टी20 सीरीज से पहले भारत के एक दिग्‍गज ने अचानक संन्‍यास लेते हुये सबको हैरानी में डाल दिया है, नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल अभी टी20 शरू भी नही हुआ है कि क्रिकेट फैस के लिये आयी बुरी खबर जिसके अनुसार क्रिकेट में लंबे समय से खेल रहे एक दिग्‍गज खिलाड़ी सन्‍यास लेने की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में इस दिगगज खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नंबर-4 पर शतक जड़ा था।

बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको हैरानी में डाल दिया है। इस खिलाड़ी ने अपने करियर में 97 फर्स्‍ट क्‍लास की 156 पारी में 6151 रन बनाये है। इस बीच इन्‍होंने 16 शतक और 34 अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अब आप सोच रहे होगें कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है वो और कोई नही बल्कि दिग्‍गज क्रिकेटर अंबाती रायडू है जिन्‍होंने टी20 होने से पहले ही सन्‍यास लेने कीर घोषणा कर दी है। इस संबंध में अंबाती रायडू ने एक बयान में कहा कि “मैं क्रिकेट के छोटे प्रारूप पर अधिक फोकस करना चाहता हूं।” क्‍योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू मैचों के छोटे फॉर्मेट को खेलना जारी रखूगा और मैं बीसीसीआई, एचसीए, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन को वर्षों से अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

हैदराबाद के लिए खेलना हमेशा से सम्मान रहा है और मैं अपने साथी खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों सहित उन सभी लोगों से जिनसे समर्थन प्राप्त करता हूं उन्‍हे कभी नहीं भूल सकता और विशेष रूप से जिस तरह से मुझे विद्रोही आईसीएल के कार्यकाल के बाद बीसीसीआई में वापस स्वागत किया था।”

SHARE