जिस रियान ने राजस्थान को मैच जिताया, वह कोई मामूली नहीं बल्कि इस मशहूर क्रिकेटर के बेटे निकले

इस वक्त दुनिया भर में क्रिकेट के दीवानों के सर आईपीएल का जादू सर चढ़कर बोल रहा है। गौरतलब है कि इस बार का आईपीएल सीजन काफी दिलचस्प भी रहा है। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला। आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से दिनेश कार्तिक द्वारा तूफानी पारी तो खेली गई लेकिन यह मैच राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत के साथ अपने नाम कर लिया। गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हराकर जीत दर्ज की है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का मौक़ा कोलकाता नाईट राइडर्स को मिला। टीम के बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेलते हुए 175 रन बनाये।
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के सलामी बल्लेबाज रहाणे और संजू सैमसन में 56 रन की अच्छी शुरुआत दी। लेकिन सैमसन का विकेट गिरते ही और दो विकेट स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स के रूप में गिर गया। इसके बाद खेल के मैदान पर हुई 17 साल के रियान पराग की एंट्री। रियान ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंदों में 47 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की तरफ बढ़ाया और विनिंग शॉट जोफरा आर्चर ने लगाया। जिसके बाद हर तरफ रियान पराग की वाहवाही हो रही है।राजस्थान रॉयल्स को जीत हासिल कराने का सेहरा रियान पराग के सर पर ही बांधा जा रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रियान पराग असल में कौन है। यूं तो रियान असम के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं और उन्होंने साल 2016 में असम टीम से क्रिकेट की दुनिया में डेब्यू किया था। आपको बता दें कि रियान पराग पूर्व क्रिकेटर प्राग दास के बेटे हैं जो कि असम के लिए क्रिकेट खेला करते थे। आपको बता दें कि पराग दास दाहिने हाथ के बल्लेबाज और मध्यम तेज गेंदबाज हुआ करते थे।
जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपना सिक्का कायम किया था। आज उनके बेटे को आईपीएल में क्रिकेट खेलने का मौक़ा मिला है और वह परिवार का नाम दुनियाभर में रोशन कर रहा है। रियान से पहले आईपीएल में नौ बल्लेबाज हिट-विकेट आउट हो चुके हैं। रियान आईपीएल में हिट विकेट होने वाले राजस्थान रॉयल्स के दूसरे बल्लेबाज हैं।

SHARE