सऊदी किंग के इस फैसले की दुनिया भर में हो रही है तारीफ, लोग दिल से दे रहे हैं दुआ

सऊदी अरब की हुकूमत ने एक शानदार फैसला लिया है। दरअसल फिजिकली चैलेंज लोगों के लिए सऊदी हुकूमत के इस फैसले की तारीफ दुनिया भर में हो रही है और उन्हें दुवाएं भी खूब मिल रही है। सऊदी अरब के किंग सलमान ने दो मस्जिदों के प्रबंधक को कहा हैं कि जो भी व्यक्ति विकलांग हैं उनको SAR 150,000 उपलब्ध कराये जाएँ। इस योजना का खास मकसद यह है कि उन सभी लोगों जो किसी भी प्रकार से मजबूर हैं। उनको कार उपलब्ध कराया जाए जो खास कर।

उनके लिए बनी है। माजेड अल क़सबी जो कि सोशल अफेयर मिनिस्टर हैं, उन्होंने कहा कि किंग सलमान ने इस योजना की पूरी तरह से बदल दिया है, अब लाभकारी इस योजना के तहत अपने पसंद की कार ले सकेंगे। किंग सलमान ने बयान दिया है कि जो लोग विकलांग हैं वह सब इस योजना के तहत कार ले सकते हैं, अपने पसंद के अनुसार। इसके साथ ही क़सबी ने कहा कि मिनिस्ट्री इस पर काम कर रही हैं, फाइनेंसियल मिनिस्ट्री के साथ।

इसके सारे रूल रेगुलेशन को ध्यान में रखते हुए इस साल के फाइनेंसियल के अंत तक इस योजना को पूरा कर लिया जाएगा। इस योजना की शुरुआत किंग अब्दुल्ला ने की थी, जिन्होंने यह आदेश दिया था कि जो भी औरत या मर्द जो भी विकलांग हैं, उनके लिए एक खास तरह का व्हीकल (वाहन) दिया जाए, जिसके बदौलत वह इंडिपेंडेंट हो जाये और अपनी मर्ज़ी से आना जाना कर सके। कही भी।

इस योजना के तहत बहुत से लोगों को खास कार दी गयी हैं, और अभी भी बहुत ऐसे लोग हैं जो इस योजना से लाभ लेना चाहते हैं। क़सबी ने कहा कि हम इस बात का पूरा ख्याल किये हुए हैं कि इस योजना से जरूरत मंद को फायदा पहुंच सके और समय पर इसे पूरा कर सके।

SHARE