बड़ी खबर: स्मृति ईरानी ने MPLAD फंड में किया घोटाला!, मचा हड़कंप – देखें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीएलएडी) फंड में घोटाले के आरोप लगे हैं। यह आरोप कांग्रेस ने ईरानी पर लगाए हैं। कांग्रेस ने एक जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह दावा किया है कि ईरानी ने एमपीएलएडी फंड के ज़रिए किए गए काम में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है। दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि स्मृति इरानी ने भ्रष्टाचार किया है। इस संबंध में कलेक्टर की जांच रिपोर्ट भी है, जिसमें भ्रष्टाचार की बात सामने आई है।

गडकरी का स्मृति ईरानी पर हमला! बोले- अब 3 बार फेल होने वाले भी ‘मंत्री’ बन जाते हैं उन्होंने कहा कि यही नहीं सीएजी ने भी इस संबंध में अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है। बता दें कि यह मामला स्मृति ईरानी द्वारा गोद लिए गए गुजरात के आणंद जिले के माघरोल गांव से जुड़ा है।

सुरजेवाला ने दावा करते हुए कहा, “2018 की सीएजी रिपोर्ट नंबर 4 ने भ्रष्टाचार उजागर किया है। इसके मुताबिक, बिना किसी निविदा प्रक्रिया के एमपीएलएडी फंड से करीब 6 करोड़ का भुगतान किया गया, जिसमें 84,53,000 का फर्जी भुगतान शामिल है”।

कांग्रेस नेता ने कहा कि स्मृति ईरानी ने नियमों की अनदेखी करते हुए सीधे तौर पर भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि इस मामले में FIR दर्ज हो, और पूरे मामले की जांच की जाए। इसके साथ ही सुरजेवाला ने स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग भी की।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस घोटाले का पर्दाफाश होने से भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका.

SHARE