मध्यप्रदेश चुनाव में जनता ने स्मृति ईरानी को मारा ज़ोरदार तमाचा – देखें

मध्यप्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में तमाम राजनीतिक दल जनता को तरह-तरह के फॉर्मूलों के जरिए लुभाने में जुटे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार में कभी छोटे पर्दे की भारतीय बहू ‘तुलसी वीरानी’ रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी लगाया है, मगर पहले ही दिन उनकी जनसभा में अपेक्षा के अनुरूप भीड़ नहीं जुटी और कुर्सियां खाली रह गईं। राज्य में सोशल मीडिया पर बुधवार को जबलपुर के सिविक सेंटर क्षेत्र में हुई ईरानी की जनसभा के वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

इन तस्वीरों में बड़ी संख्या में पीछे की तरफ की कुर्सियां खाली नजर आ रही हैं, तो दूसरी तरफ लोग दो-दो कुर्सी पर बैठे हैं।भाजपा की जनसभा में अपेक्षा के मुताबिक भीड़ के न पहुंचने से पार्टी और उम्मीदवार, दोनों की चिंता बढ़ गई है।

जहां स्मृति ईरानी की जनसभा थी, वह जबलपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र है। इस सीट से भाजपा से बगावत कर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धीरज पटैरिया निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। भाजपा की रैली में कुर्सियाँ खाली रहना कोई हैरानी की बात नहीं है, भाजपा ने जो पिछले 4 सालों में अपनी इज्ज़त गवाई है आजादी के बाद शायद ही कोई राजनीतिक पार्टी होगी जो इस हद तक लोगों के दिलों से उतरी हो.

हालत ये है की हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी रैलियों में भीड़ नहीं आ रही है, मोदी लहर ख़त्म हुए अरसा बीत गया है लेकिन फिर भी भाजपा के कार्यकर्त्ता और अंधभक्तों की आँखों पर पट्टियां बंधी है. भाजपा को अपनी रैलियों में भीड़ इकठ्ठा करने के लिए साम दाम दंड भेद करना पद रहा है फिर भी कुर्सियाँ खाली की खाली पड़ी रहती है.

SHARE