राम मंदिर फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उठाया बड़ा कदम, राम भक्तों में दौड़ी खुशी की लहर

आप सभी का हमारे चैनल पर स्वागत है। दोस्तों जैसा कि आप सब लोग यह बात तो जानते ही होंगे कि, राम मंदिर मुद्दा काफी पुराना है, और वर्तमान में यह मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसका फैसला अभी आना बाकी है, इसी महीने की 4 तारीख को इसकी सुनवाई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने तारीख को आगे बढ़ा दिया था, और अब सुनवाई 10 जनवरी को होगी।

आपकी जानकारी के आपकी जानकारी के लिए बता दूं, इस बारे में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा था, कि राम मंदिर मुद्दे को लेकर फैसला एक बेंच करेगी, जिसका गठन जल्द ही किया जाएगा। और इसी संदर्भ में पांच जजों की बेंच का गठन कर दिया गया। इस बेंच में चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोड़े, जस्टिस एनवी रमन्ना,यूयू ललित, डीवाई चंद्रचूड़ हैं।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें, इलाहाबाद हाई कोर्ट के सितंबर 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 14 अपील सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई हैं। फिलहाल 10 जनवरी तक राम भक्तों को इंतजार करना होगा, कि राम मंदिर मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट का क्या फैसला आता है, फिलहाल सूत्रों की मानें तो राम भक्तों में काफी उत्साह है, क्योंकि उनका मत है कि फैसला उनके पक्ष में ही आ सकता है।

राममंदिर का मुद्दा पिछले कई सालों से चल रहा है, अब लोकसभा चुनाव आने वाले है तो ये मुद्दा फ़िर से सुर्ख़ियों में है, अब देखना ये है की क्या इस बार राममंदिर बनेगा या पिछले सालों की तरह इस बार भी सिर्फ मुद्दा ही बन कर रह जायेगा.

फिलहाल आप इस पोस्ट के बारे में क्या प्रतिक्रिया देना चाहेंगे, हमें कमेंट करके बताएं पोस्ट को लाइक और शेयर करें, तथा हमारे चैनल को जरूर फॉलो कर लें।

SHARE