शाहरुख की ‘जीरो’ फिल्म फँस गई धर्म-विवाद में, दर्ज हुई FIR, मचा हडकंप – देखें विडियो

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म जीरो पर विवाद बढ़ता जा रहा है. दिल्ली अकाली दल के विधायक के बाद अब मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने फिल्म के कंटेंट पर आपत्ति जताई है.

कांग्रेस नेता चरण सिंह सपरा ने मुंबई पुलिस में शाहरुख खान की फिल्म जीरो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. फिल्म जीरो में शाहरुख खान को कृपाण लि‍ए दिखाया गया है. सापरा का कहना है कि इससे सिख समाज की भावनाएं आहत होती हैं. इसे हटाया जाना चाहिए.

सपरा की मांग है कि आपत्त‍िजनक चीजें फिल्म से जल्द से जल्द हटाई जाएं. पुलिस को आईपीसी की धारा 295 के तहत फिल्म जीरो के प्रोड्यूसर पर केस दर्ज करना चाहिए. सपरा ने पुलिस को भी चेताया है कि यदि वह इस पर एक्शन नहीं लेगी तो प्रोडक्शन हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

जवाब में फिल्म निर्माताओं का कहना है कि हमारा इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं है. बता दें कि फिल्म जीरो को आनंद एल राय और शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने मिलकर प्रोड्यूस किया है.

इससे पहले सोमवार को दिल्ली अकाली दल के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस पोस्टर पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और दूसरे सिख संगठनों को आपत्ति है.

उनका कहना है कि ”पोस्टर में शाहरुख बनियान में खड़े हैं. उन्होंने गले में रुपयों की माला पहनी है और उनके हाथ में कृपाण है. कृपाण को मजाकिया ढंग से दिखाने से सिख समाज में नाराजगी है.”

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म जीरो का 2 नवबंर को ट्रेलर रिलीज किया गया. इस दिन किंग खान का जन्मदिन था. फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी.

SHARE