गंभीर के बाद अब इरफ़ान पठान राजनीति में आएंगे, इस पा र्टी में होंगे शामिल

पहले के वक्त मैप बॉलीवुड से जुड़ी कई हस्तियां एक वक्त बाद फिल्मों से संन्यास लेकर राजनीति में एंट्री ले लिया करती थी। अभी भी राजनीति में कई फिल्मी सितारे अच्छा खासा नाम बनाए हुए हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता राज बब्बर को ले लीजिए या फिर बीजेपी के पूर्व नेता और कांग्रेस के मौजूदा नेता शत्रुघ्न सिन्हा को देख लीजिए। फिल्मी दुनिया को छोड़ कर राजनीति में आए यह सितारे राजनीति में आज एक जाना माना नाम है।अब बॉलीवुड के साथ साथ क्रिकेट की दुनिया से भी खिलाड़ी सियासत के साथ जुड़ना शुरू हो चुके हैं। इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीते दिनों पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़े हैं।
गौतम गंभीर को बीजेपी ने बीते साल ही पार्टी के साथ जुड़ने का ऑफर दिया था। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया उनके अलावा और कई खिलाड़ी भी क्रिकेट के बाद राजनीति में पारी खेलने के बारे में सोच रहे हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर के अलावा भारतीय जनता पार्टी हरभजन सिंह को भी पंजाब लोक सभा सीट से चुनावी दंगल में उतारने की कोशिश में लगी रही। लेकिन अभी तक ऐसा संभव नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग बड़ी तादाद में होती है। जिसका राजनीतिक दल फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। हाल ही में और भी कई लोकप्रिय चेहरों को टिकट दिए जाने की खबरें सामने आई थी।
जिसमें से एक नाम इरफान पठान का भी है। गौरतलब है कि इरफान पठान की लोकप्रियता आज भी बरकरार है और दुनिया भर में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। खासतौर पर लड़कियों की बात करें तो कई लड़कियां आज भी इरफ़ान पठान की दीवानी है। हाल ही में जब इरफान पठान बड़ोदरा में वोट देने के लिए पहुंचे तो उन्होंने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर उन्हें राजनीति में आने का मौका मिले तो वह इसे कभी भी छोड़ेंगे नहीं।इसके साथ इरफान पठान ने इंस्टाग्राम पर वोट देने के बाद अपनी उंगली पर स्याही लगी फोटो को भी अपलोड किया है।
उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि मैंने अपनी जिंदगी क्रिकेट के नाम की और देश की सेवा की है। अगर उन्हें अब राजनीति में आने का मौका मिले तो वह देश की सेवा करना अपना फर्ज समझेंगे। आपको बता दें कि इस वक्त 29 वर्षीय इरफान पठान टीम इंडिया के सदस्य नहीं है लेकिन दुनिया भर में वह काफी मशहूर हैं। इरफान पठान टीम इंडिया में ऑल राउंडर रह चुके हैं।

SHARE