राजस्थान की राजनीति में आया भूचाल, वसुंधरा राजे को सुप्रीम कोर्ट ने दिया नोटिस, मची खलबली – देखें

राजस्थान में 7 दिसंबर 200 विधानसभा ​सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले ही प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सुप्रीम कोर्ट की ओर से बड़ा झटका लगा है। वसुंधरा राजे को उनके बेटे के साथ देश के शीर्ष कोर्ट ने 2010 में नेशनल हाइवे की जमीन देने के मामले में​ नोटिस दिया है।

आपको बता दें कि मुंख्यमंत्री वसुंधरा और उनके पुत्र दुष्यंत ने राजस्थान के धौलपुर के पास एक जमीन को गैरकानूनी तरीके से अपना हक जताने का दावा किया है। धौलपुर में स्थित इस जमीन को वंसुधरा राजे और उनके बेटे ने करीब 1.97 करोड़ रुपये में NHAI को ये जमीन बेची दी थी। ये जमीन NHAI द्वारा 2010 में NH-3 को चौड़ा करने के लिए खरीदी गई थी।

इसके बाद इस मामलें पर याचिका दायर की गई। साथ याचिककर्ता ने देश की शीर्ष अदालत में ये भी अपील की थी कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे के खिलाफ इस मामलें में एफआईआर भी दर्ज कराई जाए।

अब इसी मामलें को लेकर विधानसभा चुनावों से पहले देश की शीर्ष अदालत ने वसुंधरा राजे और उनके बेटे दु​ष्यत के खिलाफ नोटिस जारी किया है। आपको बता दे कि राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का ये नोटिस विपक्ष को एक नया मुद्दा दे सकता है। वैसे भी विपक्ष इस समय वसुंधरा सरकार पर कई आरोप लगा रही है। 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के रिजल्ट की घोषणा 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

SHARE