फेक न्यूज़ फैलाने के मामले में कोर्ट ने भेजा Zee news को नोटिस !

जैसा की हम सब जानते है हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है. यहाँ हर धर्म, जाति के लोग अपनी मर्जी के अनुसार रह सकते है, काम कर सकते है. लेकिन बीते कुछ सालों से बीजेपी के मंत्री लगातार धर्म को लेकर राजनीति रोटियां सेंकने में जुटे हुए है. वहीं बीजेपी के चमचे जी न्यूज़ भी कहा पीछे रहने वाली है. जी न्यूज़ भी फेक न्यूज़ फैलाने में चरम सीमा पर कर चुकी है. वहीं भीम आर्मी के प्रमुख ने जी न्यूज़ को बड़ा झटका दिया है.

जी न्यूज को लगा बड़ा झटका

फेक न्यूज़ फैलाने के मामले में पहले भी जी न्यूज कई बार सुर्खियों में आ चुकी है. वहीं एक बार फिर से जी न्यूज को बड़ा झटका लगा है. बताया जा रहा हैकि भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इन न्यूज़ चैनल के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है. चंद्र शेखर आजाद के मुताबिक गलत खबर फैला कर लोगों को भ्रमित किया जाता है. इतना ही नहीं गलत खबर की वजह से लोगो को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है.

जी न्यूज को मानहानि का नोटिस

आपको बताते चलें कि चंद्रशेखर ने जी न्यूज समेत न्यूज़ 18 को भ्रामक और आक्रामक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा है.वहीं कानून के जानकारों की माने तो ऐसे में जी न्यूज़ बंद भी हो सकता है. इसके साथ ही चन्द्र शेखर ने कहा की जल्द से जल्द ये न्यूज़ चैनल लोगो से माफ़ी मांगे. मतलब साफ़ है की मोदी के इशारों पर काम करने वाले चैनलों को चुनाव के पहले जबर्दस्त झटका लगा है.

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि हाल में ही चन्द्रशेखर ने यूपी के एक जिले में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि “अगर हम लोग भारत को बंद करना जानते है, तो हम लोग भारत को अच्छे से चलाना भी जानते है.” लेकिन इन न्यूज़ चैनलों ने इस खबर को कुछ यूँ पेश किया “अगर हम भारत बंद करना जानते हैं, तो भारत जलाना भी जानते हैं”.

SHARE